शौचालय न बनाने पर नपेंगे छह वीडीओ!

Tuesday, July 14, 2015 - 11:31

कल्पतरु समाचार सेवा मथुरा। मुख्य विकास अधिकारी मनीष वर्मा ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत लोहिया गाँवों में शौचालय बनाने का लक्ष्य पूरा नहीं करने वाले आधा दर्जन ग्राम पंचायतों के ग्राम पंचायत अधिकारी (वीडीओ) को समीक्षा के दौरान चेतावनी दी। ये ग्राम पंचायत अधिकारी सात दिन में कार्य पूरा नहीं कराएँगे तो उनके विरुद्ध निलम्बन की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा बैठक में न आने वाले तीन ग्राम पंचायत अधिकारियों के वेतन रोके गए हैं।

 

सोमवार को मुख्य विकास अधिकारी मनीष वर्मा ने स्वच्छता मिशन के तहत लोहिया गाँवों में बनाए जा रहे शौचालय निर्माण की समीक्षा की। इसमें डीपीआरओ राजेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि वर्ष 2014-15 के तहत चयनित 22 लोहिया गाँवों में 4477 शौचालय का निर्माण कराया जाना था। प्रत्येक गाँव में कम से कम 400 शौचालय बनने थे, लेकिन जनपद की बेरा, जावली, सेनवा, पारसौली, पालई, सीयरा लोहिया गाँवों के ग्राम पंचायत अधिकारियों ने शौचालय निर्माण का कार्य पूरा नहीं कराया है। इस पर सीडीओ वर्मा ने गम्भीर रुख अपनाते हुए इन छह ग्राम पंचायत अधिकारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश डीपीआरओ को दिए। साथ ही कहा यदि ये पंचायत सचिव सात दिन में शौचालय निर्माण कराके उनके फोटो कार्यालय में जमा नहीं कराएँ तो उनके निलम्बन की कार्रवाई की जाए।

 

इसके अलावा बेरा, जावली एवं सियारा के ग्राम पंचायत अधिकारियों के बैठक में अनुपस्थित रहने पर उनका वेतन रोकने को कहा। बैठक में सभी ब्लाकों के बीडीओ, एडीओ पंचायत, डीपीआरओ एवं योजना के डीपीसी उपस्थित थे।

 

साभार : कल्पतरु एक्सप्रेस 14 जुलाई 2015

TAGS