आगा खाँ फाउण्डेशन को जरुरत है कार्यक्रम अधिकारी की

Monday, June 29, 2015 - 16:33

आगा खाँ फाउण्डेशन, आगा खाँ डेवलपमेंट नेटवर्क का हिस्सा है। यह गैर-जातिगत, प्राइवेट संस्था 1967 में बनाई गई थी। फाउण्डेशन गरीब और सुवियधाहीन समुदायों को सहभागी और समुदाय आधारित माध्यमों से उनका जीवन स्तर सुधारने की कोशिश करती है। यह संस्था पढ़ाई, पेयजल और स्वच्छता, ग्रामीण विकास, सिविल सोसाइटी के मजबूतीकरण के साथ ही सांस्कृतिक और ऐतिहासिक इमारतों के संरक्षण हेतु कार्य करता है।

 

संस्था 2008 से बिहार में कार्यरत है। 2012 में आगा खाँ ग्रामीण सपोर्ट प्रोग्राम के तहत इसने बच्चों के बचपन के विकास, स्कूल शिक्षा, किशोरियों की शिक्षा, अध्यापक सहायता जैसे क्षेत्रों में कार्य किया है। अभी यह 274 प्राइमरी स्कूलों की मदद कर रहा है।संस्था बिहार, गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना (हैदराबाद) औऱ उत्तर प्रदेश के 664 गाँवों के स्कूलों और घरों में 100 प्रतिशत स्वच्छता लाने का प्रयास कर रही है। संस्था को अपने उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में स्थित चित्तौड़ बंलॉक के लिए कार्यक्रम अधिकारी की आवश्यकता है जो कि व्यापक स्वच्छता पहल में सहयोग कर सके। इस पहल को पाँच सालों में अमलीजामा पहनाया जाएगा।

 

कार्यक्रम अधिकारी व्यापक स्वच्छता पहल को ठीक ढंग से लागू करने, योजना बनाने औऱ उसकी निगरानी के लिए जिम्मेदार व्यक्ति होगा/ होगी। साथ ही वह प्रोजेक्ट में गुणवत्ता व सही समय पर कार्य के खत्म होने की भी जिम्मेदारी उसकी होगी।

 

आवेदन करने की अन्तिम तिथि 11 जुलाई है। इच्छुक व्यक्ति akfindiarecruit2@gmail.com पर अपना रिज्यूम भेज दें साथ ही 500 शब्दों में यह भी लिखना जरूरी है कि आप खुद को इस पद के लिए उपयुक्त क्यों समझते हैं। अधिक जानकारी के लिए कृपया नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

 

http://www.devnetjobsindia.org/JobDescription.aspx?Job_Id=50078

TAGS