कचरे से त्रस्त लोगों ने लगाया जाम

Monday, May 25, 2015 - 13:59

फरीदाबाद। पुराने शहर की सबसे पुरानी कचरे की समस्या से त्रस्त शहरवासियों ने गुरुवार को जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने नगर निगम प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

 

लोगों ने पार्षद पति के खिलाफ भी हूटिंग की। लोगों का आरोप है कि 20 साल से उनकी समस्या को तत्कालीन सांसद रामचन्द्र बैंदा, पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना और वर्तमान सांसद एवं केन्द्रीय मन्त्री कृष्ण पाल गुर्जर भी नहीं सुलझा पाए। गढ़ी मोहल्ला, गोपाल गंज कालोनी व सेक्टर 18 के निकट बना वाल्मीकि पार्क के गेट के पास सड़क किनारे कूड़ा पड़ा रहता है। इसी जगह आए दिन सीवर ओवरफ्लों की समस्या ने स्थानीय निवासियों का जीवन नरक बना दिया है।

 

कूड़ा तेज हवा व बारिश में नालियों के भर जाने से नालियाँ बन्द हो जाती हैं, जिससे लोगों में खासी परेशानी होती है। स्थानीय निवासी कला शर्मा ने बताया कि यह इलाका वार्ड नम्बर 25 व 28 में आता है। दो पार्षद, कई विधायक और तीन-तीन सांसद भी इस समस्या का समाधान नहीं करा पाए। लोगों का कहना है कि देश भर में स्वच्छता अभियान की ड्रामेबाजी करने वाली देश व प्रदेश की भाजपा सरकार से कूड़ेदानों की सफाई तक नहीं हो पा रही है।

 

युवा समाजसेवी कपिल पराशर ने बताया कि स्वच्छता अभियान सिर्फ फोटो सेशन तक सिमट कर रह गया है। कूड़ेदानों से समय पर कूड़ा नहीं उठाया जाता जिससे कूड़ा सड़कों व नालियों तक पहुँचकर परेशानी का कारण बनते हैं।

 

समस्या को लेकर सड़क जाम करके प्रदर्शन कर रहे स्थानीय निवासियों के साथ राजकुमार गुप्ता, सुरजीत सिंह, रामचन्द्र, मायादेवी, दयादेवी, जीडी गुप्ता, गौरी शंकर, जगदीश, राकेश गोयल, टीटू मल्होत्रा, राजू, राकेश सैनी, झण्डू सैनी, जीवन सैनी, गोपाल सैनी, मनोहर लाल जुनेजा, किशन गौतम, विनोद, सुमीत खण्डेलवाल इस प्रदर्शन में शामिल थे।

 

प्रदर्शन स्थल पर पहुँचे पार्षद कैलाशवंती मल्होत्रा के पति हरीश मल्होत्रा को लोगों ने खूब खरी-खोटी सुनाई। हरीश मल्होत्रा का कहना है कि ठेकेदार को आवंटित किए हुए कार्यों को भी नगर निगम अधिकारी करने नहीं दे रहे हैं।

 

साभार :  नेशनल दुनिया 15 मई 2015  

TAGS